KTM 390 Adventure: केटीएम अपने नेक्स्ट जेन 390 एडवेंचर की टेस्टिंग कर रही है। यह अपने टेस्टिंग के आखिरी फेज में है। आपको बता दें कि अभी पिछले कुछ दिनों पहले ही RE Himalayan 450 के रिलीज के बाद अब एडवेंचर टूरिंग सेगमेंट में कंपटीशन बढ़ गया है। माना जा रहा है कि इसमें एसथेटिक से लेकर मैकेनिकल रूप से अनेक नए बदलाव किए जाएंगे।
KTM 390 Adventure की खास बातें
KTM 390 एडवेंचर की लॉन्चिंग नवंबर 2024 में मिलान में EICMA 2024 शो मे की जाने की उम्मीद लगाई जा रही है। वहीं भारत में इसकी लॉन्चिंग 2025 की शुरुआत में की जा सकती है। इसे एक से अधिक वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसमें एंड्रयू स्टाइल वाला वर्जन भी शामिल है।
फीचर्स के मामले में है जबरदस्त
इसकी फ्रंट एंड में डुअल एलइडी हैडलाइट्स और वर्टिकल हैंड लैंप क्लस्टर लगाया गया है। साथ में रैली स्टाइल में विंडशील्ड लगाई गई है। इसके अतिरिक्त इसमें फ्लोटिंग फ्रंट बीक और चारों तरफ से डिजाइन किया हुआ बॉडी वर्क भी काफी शानदार है। इसमें नया ट्रेलिस फ्रेम और नई रंगीन टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो कि 390 duke जैसा ही है।
डुअल- परपज टायरों के साथ उतरेगी मार्किट में
यह आपको 21 या 19-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर वायर-स्पोक व्हील, सस्पेंशन सेटअप में लॉन्ग-ट्रेल अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स शामिल हैं, जो पूरी तरह से एडजस्टेबल हैं। इसमें ऑफसेट मोनोशॉक रियर यूनिट भी लगी हुई है। साथ ही माना जा रहा है कि स्पोक व्हील वेरिएंट को ट्यूब वाले डुअल- परपज टायरों के साथ मार्केट में उतरा जाएगा।
नए डिजाइन का मिलेगा लुक
इसमें आपको डुअल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, स्मूथ गियर ट्रांजिशन के लिए बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, कनेक्टिविटी ऑप्शन, बेहतर ग्रिप के लिए स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, कई राइड मोड के साथ बिल्कुल नए डिजाइन का लुक भी दिया जाएगा।
कैसी है इंजन और परफॉर्मेंस
इसमें भी 390 Duke के जैसे ही 399 cc सिंगल- सिलेंडर लिक्विड- कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड DOHC इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इस इंजन की खास बात यह है कि यह इंजन 8,500 rpm पर 45.3 bhp और 6,500 rpm पर 39 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसे 6- स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। साथ ही इसमें स्टैंडर्ड स्लिपर और असिस्ट क्लच भी दिया गया है जो राइड के मजे को और बढ़ा देगा।